पीडीपी को नहीं देंगे पिछली बार जीती सीटें, कांग्रेस दे सकती है अपने हिस्से से : उमर

पीडीपी को नहीं देंगे पिछली बार जीती सीटें, कांग्रेस दे सकती है अपने हिस्से से : उमर

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकें) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को जम्मू में कहा कि उनकी पार्टी कश्मीर घाटी की तीन सीटों में से कोई भी सीट पीडीपी को नहीं देगी। कांग्रेस चाहे तो जम्मू की दो सीटें या लद्दाख की एक सीट में से कोई उन्हें दे सकती है। नेकां पहले ही घोषणा कर चुकी है कि कश्मीर की तीनों सीटों पर वे चुनावी मैदान में उतरेंगे और जम्मू की दो और लद्दाख की एक सीट पर कांग्रेस के साथ चर्चा चल रही है।

लोकसभा के साथ हों विधानसभा के चुनाव

वहीं, मंगलवार को चुनाव आयोग की टीम के दौरे से जुड़े सवाल के जवाब में उमर ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता जम्मू और श्रीनगर में आयोग के अधिकारियों से मिलेंगे। इस दौरान लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव कराए जाने की मांग को पुरजोर उठाएंगे।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव न कराया जाना प्रदेश के लोगों के साथ अन्याय होगा। अगर लोकसभा के चुनाव कराए जा सकते हैं, श्रीनगर में पीएम मोदी रैली कर सकते हैं तो विधानसभा के चुनाव भी कराए जा सकते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सीट बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि वे पीडीपी को अपने हिस्से की कोई भी सीट देने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन नेकां अपनी पिछली बार की जीती हुई सीट को नहीं छोड़ेगी। अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि जम्मू, उधमपुर और लद्दाख की तीन सीटों पर पीडीपी के जीतने की बहुत कम गुंजाइश है।

Related posts